Tuesday, October 4, 2011

बक्षी साहब का एक नायाब नग़मा


गाना - कभी लाया झुमके न लाया  चुनरिया
फिल्म - हम दीवाने (१९६५)
गीतकार - आनंद बक्षी
संगीतकार - अन्ना साहब (सी. रामचंदर)
गायक - आशा भोसले, चितलकर (सी. रामचंदर) और साथी



कभी लाया झुमके न लाया  चुनरिया
सिर्फ प्यार को मैं करूँ क्या सांवरिया
भला क्या  हैं झुमके  तो क्या  है चुनरिया
तेरे नाम लिख दी है  मैंने उमरिया

निकलती है  बन-ठन के हर एक सहेली
पड़ी रहती हूँ मैं  ही घर में अकेली
मुझे ताने देती है  सारी नगरिया
सिर्फ प्यार को मैं करूँ क्या सांवरिया

बता क्या करेगी पहन के  तू  झुमके
तेरी चाल में  तो  हैं  वैसे ही  ठुमके
मेरी जान तू  तो  है  यूँही बिजुरिया
तेरे नाम लिख दी है  मैंने उमरिया

शुरू में  किया तूने हर  एक  वादा
मगर प्यार  होते ही  बदला इरादा
जिया लेके ली न  कभी  फिर खबरिया
सिर्फ प्यार को मैं करूँ क्या सांवरिया

तेरी माँग अपनी मोहब्बत से भर दूँ
तेरे  आज सारे गिले दूर कर दूँ
ज़रा मुस्कुरा के  मिला तो  नजरिया
तेरे नाम लिख दी है  मैंने उमरिया

No comments: